जल जमाव की समस्या को लेकर समस्तीपुर जिलाधिकारी गंभीर

0
137

ONE NEWS LIVE NETWORK BIHAR।NEHA

समस्तीपुर शहर वासियों को अब जल जल जमाव की समस्या से जल्द मुक्ति मिलने की संभावना है। समस्तीपुर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने इस मामले में खुद संज्ञान लेकर लोगों की समस्या को जल्द समाधान करने का प्रयासरत हैं।

रविवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जल निकासी के संबंध में विकास भवन स्थित मीटिंग हॉल में बैठक की गई। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को जल निकासी की समस्या से समाधान के लिए आठ जेसीबी मशीनों को उपयोग में लाने एवं दो शिफ्ट में कार्य को करवाने का निदेश दिया गया।
जनप्रतिनिधियों एवं वार्ड सदस्यों की समस्याओं को सुनने के बाद पता चला कि बीएड कॉलेज परिसर, प्रोफेसर कॉलोनी, इनकम टैक्स कार्यालय क्षेत्र, पंजाबी कॉलोनी, धर्मपुर, खरीीीीी

बहादुरपुर चंंद वारी, सोIनबरसा चौक क्षेत्र ज्यादा जलजमाव की श्रेणी में होने की स्थिति वाले मोहल्लों में आते हैं।

जल जमाव का संरक्षण व ।समस्तीपुर शहर व आसपास के ग्रामीण इलाकों का जलनिकासी। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि जलजमाव से प्रभावित वार्डों को पांच भागों में बांटकर एक कमेटी गठन कर जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी एवं वार्ड सदस्यों की उपस्थिति में कार्यों को करवाया जायेगा।

जलजमाव से प्रभावित वाडों को इस तरह बांटा गया है –
1. वार्ड संख्या 1,2,3,9 – पंजाबी कॉलोनी एवं धर्मपुर।
2. वार्ड संख्या 4,5,7,8 सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला वार्ड है।
3. B.Ed कॉलेज एवं सोनवर्षा चौक
4. वार्ड संख्या 13,14,06,11
5.वार्ड संख्या 15, 22, 23, 24, 25, 26, एवं 27,29

विशेश्वर बाबू के घर से दक्षिण-pashchim पश्चिम चंदवारी

बैठक में अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, भूमि सुधार उप समाहर्ता समस्तीपुर सदर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, नगर आयुक्त, नगर परिषद अध्यक्ष, नगर परिषद उपाध्यक्ष, राजनीतिक दलों के जिला अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि एवं जलजमाव से संबंधित वार्डों के वार्ड सदस्य उपस्थित थे।