सुश्री अंजली गोयल को मिला पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक का अतिरिक्त पदभार.

0
84

#श्री ललित चंद्र त्रिवेदी के#

सेवानिवृत्त हो जाने के बाद बनारस रेल इंजन कारखाना की महाप्रबंधक सुश्री अंजली गोयल को पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक का अतिरिक्त पदभार सौंपा गया है ।

सुश्री अंजली गोयल 1985 बैच की भारतीय रेल लेखा सेवा (आई.आर.ए.एस.) के अधिकारी के रूप में रेल सेवा में आयीं । आपने लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली से अर्थशास्त्र में स्नातक की उपाधि हासिल करने के बाद दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से एडवान्स इकोनोमिक्स में मास्टर डिग्री प्राप्त की है । आपने मंडल रेल प्रबंधक, जयपुर तथा रेलवे बोर्ड में कार्यकारी निदेशक/फाइनेन्स (बजट) एवं कार्यकारी निदेशक/फाइनेन्स (स्थापना) सहित अनेक महत्वपूर्ण पदों पर कुशलतापूर्वक कार्य किया है । सुश्री अंजली गोयल ने प्रतिनियुक्ति पर नीति आयोग में एडवाइजर (प्रोजेक्ट अपराइजल) एवं केन्द्रीय महिला एवं बाल कल्याण विभाग में डायरेक्टर फाइनेन्स के पदों का भी निर्वहन बखूबी किया है ।

आपके द्वारा विभिन्न विषयों जैसे हाई स्पीड रेलवे इन इंडिया, सस्टेनेबल डेवलपमेंट ऑफ रेलवे एवं जनरल बजटिंग पर लेख प्रकाशित किये गये हैं । सुश्री गोयल को रेल प्रशासन एवं प्रबंधन का गहन अनुभव प्राप्त है । आप अधिकारी एवं कर्मचारी में समान रूप से लोकप्रिय हैं।