बिजली बिपत्र में गड़बड़ी एवं विपत्र सुधार के लिए अब उपभोक्ताओं को घर बैठे सुविधा .

0
191

बिजली बिल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी एवं विपत्र सुधार के लिए अब उपभोक्ताओं को कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। उपभोक्ताओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए विद्युत विभाग ने भी डिजिटल इंडिया की ओर कदम बढ़ाते हुए एक नयी पहल की है। अब बिल संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी घर बैठे ही दूर करायी जा सकती है। विद्युत आपूर्ति अंचल ने विशेष पहल करते हुए बिजली बिल संबंधित सुधार एवं गड़बड़ी के लिए व्हाटसएप नंबर 7762821918 जारी किया है। ताकि उपभोक्ता बिल की गड़बड़ी से संबंधित शिकायत उक्त व्हाटसएप पर दे सके। समस्तीपुर विद्युत आपूर्ति अंचल कार्यालय में शनिवार को मुख्य अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने व्हाटसएप नंबर जारी किया। मौके पर समस्तीपुर के कार्यपालक अभियंता सौरभ कुमार व केवल विकास चंद्रा के अलवा रोसड़ा के ईई प्रशांत कुमार पंडित, महुआ के आशीष रंजन एवं हाजीपुर के अरविंद कुमार सहित आदि अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि बिजली बिल संबंधित शिकायत को लेकर उपभोक्ता काफी परेशान होते हैं। उन्हें कार्यालय की जानकारी नहीं होती है, कहां शिकायत की जाए। इन सब कारणों को देखते हुए व्हाटसएप नंबर 7762821918 जारी किया गया है। इस नंबर पर केवल बिजली बिल संबंधित शिकायतों को ही लिया जाएगा। शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी एक निश्चित समय सीमा में जांच कर उपभोक्ताओं को जानकारी देंगे। अन्य समस्याओं के लिए उपभोक्ता टॉल फ्री नंबर 1912 पर भी कॉल कर जानकारी दे सकते हैं।

15 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा

व्हाटसएप नंबर जारी होने से बिजली विभाग के लगभग 15 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को सुविधा मिलगी। मुख्य अधीक्षण अभियंता ने बताया कि समस्तीपुर अंचल के तहत समस्तीपुर के तीन अंचल एवं वैशाली के दो अंचल के 15 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को इस सुविधा का लाभ मिलेगा। बिजली बिल की शिकायत लेकर उन्हें अब कार्यालय आने की जरुरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि समस्तीपुर जिले के विद्युत आपूर्ति प्रमंडल समस्तीपुर, दलसिंहसराय व रोसड़ा तथा वैशाली जिले के विद्युत आपूर्ति प्रमंडल महुआ व हाजीपुर के उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।