सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने संचार भवन में किया पदभार ग्रहण ।

0
90

ONE NEWS LIVE NETWORK ! DIGITAL DESK

केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने आज यहां रेल भवन, इलेक्ट्रॉनिक्स निकेतन और संचार भवन में पदभार ग्रहण किया।

1970 में जन्मे श्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा से राज्य सभा के सदस्य हैं। उन्होंने सुंदरगढ़, बालासोर, कटक और गोवा के लोगों को अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने आईआईटी कानपुर से मास्टर्स इन टेक्नोलॉजी और वॉर्टन से एमबीए की डिग्री हासिल की है। वे अपने साथ प्रौद्योगिकी और वित्त में कौशल और समाज के सबसे कमजोर वर्गों के लिए उसके इस्तेमाल का एक अनूठा मेल लेकर आते हैं। वे अंत्योदय के दर्शन में बहुत मज़बूती से यकीन रखते हैं, यानी समाज के वंचित वर्गों के लोगों की ज़िंदगी का कायापलट करना। ज्ञात हो कि पूर्व मंत्री श्री रविशंकर ने सूचना व प्रोधोगिकी मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है .

भूपेंद्र यादव ने पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में अपना पदभार ग्रहण.

भूपेंद्र यादव ने आज पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री के रूप में अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए, उन्होंने सरकार में काम करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। श्री यादव ने कहा कि वह प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें दी गई सभी जिम्मेदारियों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे।