अपने बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए महाअभियान में शामिल होकर कराएं टीकाकरण: सिविल सर्जन

0
65

• जिले मे आज चलेगा कोविड टीकाकरण महा अभियान
• तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण करना अति आवश्यक
• दोनों डोज लेना जरूरी
छपरा। जिले में आज कोविड टीकाकरण महा अभियान चलाया जायेगा। सिविल सर्जन डॉ. जेपी सुकुमार ने आमजनों से अपील करते हुए कहा है कि तीसरी लहर से अपने बच्चों को बचाने के लिए और उनके सुरक्षित भविष्य के लिए प्रत्येक व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। जिले में 1 लाख 30 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। अब 50 प्रतिशत से अधिक लोगों को पहला डोज दिया जा चुका है। सिविल सर्जन ने कहा कि तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण आवश्यक है। पहली लहर से दूसरी लहर खतरनाक थी। लेकिन तीसरी लहर के बारे में अभी कुछ पता नहीं है। लेकिन खुद और अपने बच्चों के सुरक्षा को देखते हुए सभी लोग आगें आये और महा अभियान का साक्षी बनकर अपना टीकाकरण कराएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण हीं एक मात्र उपाय है। सीएस ने कहा कि जिले के सभी लोगों को जल्द से जल्द कोरोना का टीका लग जाए, इसे लेकर जिला स्वास्थ्य समिति गंभीर है। जिले में सभी दिन टीकाकरण तो चल ही रहा है, साथ में बीच-बीच में लगातार महाअभियान भी चल रहा है। इसलिए जिले के वैसे लोग जिन्होंने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है, वह अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर टीका ले लें।

निश्चित समय पर दूसरा डोज आवश्य लें:
सिविल सर्जन डॉ जेपी सुकुमार ने कहा कि खासकर जिनका दूसरा डोज लेने का समय पूरा हो गया है, वह निश्चित तौर पर समय सीमा के अंदर दूसरा डोज ले लें। कोरोना से बचने के लिए टीका लेना बहुत ही जरूरी है। इसलिए टीका लेने में किसी तरह की लापरवाही नहीं करें। साथ ही टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा, इसलिए टीका लेने में किसी तरह का संकोच नहीं करें।

लोगों को किया जाएगा जागरूकः
जिले में जागरूकता अभियान भी चलाया गया। इस दौरान लोगों से कोरोना टीका जल्द से जल्द लेने की अपील की गई। वहीं शुक्रवार को भी आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा कार्यकर्ता, बीएलओ और विकास मित्र लोगों को कोरोना टीका लेने के लिए जागरूक करेंगे। जिन लोगों ने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है, उन्हें टीका लेने के प्रेरित करते हुए नजदीकी केंद्रों तक लाने का काम करेंगे। लोगों के मन में टीका के प्रति अगर किसी तरह का भ्रम होगा तो उसे भी ये लोग दूर करेंगे। उन्हें यह समझाएंगे कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।