समस्तीपुर के सत्यम कुमार गांधी ने ऑल इंडिया में 10वां रैंक हासिल किया .

0
704

ONE NEWS LIVE NETWORK WEBTEAM

कौन कहता है कि केवल मेहनत करने से सफलता नहीं मिलती, एक ईमानदार कोशिश तो करके देखो मित्रो। इसी को यथार्थ में बदला है अपने समस्तीपुर के सत्यम ने।

समस्तीपुर के सत्यम कुमार गांधी ने ऑल इंडिया में 10वां रैंक हासिल कर अपने परिवार ही नहीं, अपितु जिला राज्य व देश का नाम रौशन किया है।

परिणाम के बारे में खबर सुनते ही उनके पैतृक गांव दिघड़ा में जश्न का माहौल है. बता दें कि यूपीएससी ने आज सिविल सेवा का परिणाम जारी किया है, जिसमें 761 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है.

जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर के दिघड़ा निवासी सत्यम गांधी (Satyam Gandhi) ने यूपीएससी में 10वां रैक हासिल किया है. सत्यम गांधी ने राजनीतिक शास्त्र विषय से ग्रेजुएशन किया है. बताया जा रहा है कि यूपीएससी में इस बार बिहार (Bihar) के बच्चों ने कमाल कर दिया है. इस बार यूपीएससी टॉपर कटिहार के शुभम कुमार बनें हैं.

इधर, यूपीएससी ने रिजल्ट (UPSC Results) जारी करते हुए बताया कि शीर्ष 25 उम्मीदवारों में 13 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं. जिन उम्मीदवारों की अनुशंसा की गयी है, उनमें बेंचमार्क डिसेबिलिटी वाले 25 लोग भी शामिल हैं. इनमें सात ऑर्थोपेडिक रूप से दिव्‍यांग, चार नेत्रहीन, 10 बधिर और चार मल्‍टीपल डिसेबिलिटी वाले हैं.।BPSC में टॉप करने वाले पटना के ओम प्रकाश गुप्ता ने अब UPSC किया क्रैक, पिता चलाते हैं किराना स्टोर

बताते चलें कि सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन प्रति वर्ष यूपीएससी तीन चरणों में करता है, जिनमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं. इन परीक्षाओं के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस), भारतीय विदेश सेवा (आइएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) सहित कई अन्य सेवाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन होता है.