जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम समस्तीपुर के प्रशासक के पद पर पदभार ग्रहण ।

0
72

ONE NEWS LIVE NETWORK WEBTEAM

जिलाधिकारी शशांक शुभंकर द्वारा नगर निगम समस्तीपुर के प्रशासक के पद पर पदभार ग्रहण किया गया एवं नगर निगम के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक आहूत की गई।

बैठक में आयुक्त नगर निगम, समस्तीपुर ,कार्यपालक अभियंता एवं नगर निगम के सभी स्तर के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निम्नांकित निर्देश दिए गए:

1. निर्देशित किया गया कि सभी पदाधिकारी एवं कर्मी आगे से पूरी पारदर्शिता के साथ काम करना है। सभी लोग पूरी तरह निष्पक्षता के साथ अपने काम को करेंगे।

2. किसी भी प्रकार की वित्तीय अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

3. सरकार द्वारा ज़ारी किए गए गाइडलाइन का सभी लोग मिलकर पालन करते हुए कार्य करना है।

4. नगर निगम के लिए किसी भी प्रकार का क्रय, चेक लिस्ट के हिसाब से किया जाएगा।

5. जो भी निविदा की जाएगी ,जिला निविदा चयन समिति से पारित करा कर ही की जाएगी। तथा निविदा की लिस्ट जिला प्रशासन एवं नगर निगम के सरकारी साइट पर प्रदर्शित भी की जाएगी।

6. नगर निगम से संबंधित जितने भी योजनाएं जो पूर्व से चलाए गए हैं या आगे भी चलाया जाना है सभी योजनाओं की जांच पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता द्वारा आधा-आधा बांटकर जांच करवाई जाएगी। (यथा सड़क,नाली) इत्यादि।

7. जिस वार्ड में सड़क व नाली से संबंधित कार्य किया जाएगा उस वार्ड के 20 घरों से सर्टिफिकेट भी लेना होगा कि काम ठीक हुआ है अथवा नहीं।

8. शहर के अंदर जितने भी नालियों का निर्माण किया गया है सभी नालियों की सूची कार्यपालक पदाधिकारी नगर निगम 3 दिनों के अंदर रिपोर्ट देंगे एवं उसका जांच पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से करवाई जाएगी।
अगर गुणवत्ता में कोई बड़ी गड़बड़ी पाई जाती है तो संबंधित अभियंता के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया।

9. टीपर हर वार्ड के लिए एक-एक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। पूरे शहर के लिए कम से कम 29 टीपर हमेशा उपलब्ध रखने का निर्देश दिया गया।

10. सभी प्रकार के कर्मी लेबर/मजदूर जो शहर से कचरा उठाते हैं, उनको जल्द ही आईडी कार्ड निर्गत कराने का निर्देश दिया गया।

11. सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देशित किया गया कि किसी व्यक्ति विशेष के प्रभाव में आकर कार्य नहीं करना है।

12. सभी वार्डों में कार्यरत जमादार और मजदूर वर्तमान में कार्यरत की संख्या की जानकारी मांगी गई?
इसकी सूची अगले 3 दिनों में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

13. सभी वार्डों में कचरा उठाने वाली गाड़ी सुबह 6:30 बजे निकलती है अथवा नहीं? इसके लिए नगर निगम स्तरीय अलग-अलग पदाधिकारियों को दायित्व सौंपने का निर्देश दिया गया।

14. शहर में कितने स्ट्रीट लाइट काम कर रही है अथवा खराब है? इसकी जांच कर 7 दिनों के अंदर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया गया।

15. कर संग्रहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वार्डवार कितना टैक्स देय है? कितना संग्रह हो रहा है? कितना आवासीय व कितना व्यवसायिक मकान है? सभी की सूची अगले 7 दिनों के अंदर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।