समूहकर्मी से लूट और जानलेवा फाइरिंग के लिए उजियारपुर थानाध्यक्ष जिम्मेदार – भाकपा-माले ।

0
48

मतगणना में गड़बड़ी को छुपाने के लिए उपद्रव की आड़ में जनता पर पुलिसिया दमन बर्दाश्त नहीं – महबूब आलम ।
पंद्रह दिनों के अंदर दोषी पुलिसकर्मियों पर कारवाई और निर्दोष जनता की रिहाई की गारंटी करे जिला प्रशासन – धीरेन्द्र झा ।
बेलारी में दिन-दहाड़े प्राइवेट समूह कर्मी से लूट और जानलेवा फाइरिंग के लिए उजियारपुर थानाध्यक्ष जिम्मेदार – भाकपा-माले ।
उजियारपुर, 28 अक्टूबर 2021 । भाकपा-माले ने पंचायत चुनाव में वोट कॉउन्टिंग के दौरान हरपुर रेवाड़ी के लोगों को उपद्रव फैलाने के आरोप में गिरफ्तार लोगों की रिहाई और पूरे घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों को चिन्हि्त करने के लिए सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर प्रतिरोध सभा रेवाड़ी खाद्यी भंडार चौक के निकट आयोजित किया। प्रतिरोध सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि मतगणना में गड़बड़ी को छुपाने के लिए जानबूझकर प्रशासन निहत्थे लोगों के ऊपर बेरहमी से लाठी चार्ज कर उपस्थित पब्लिक को उकसाने काम किया है इस घटना की सीसीटीवी फुटेज को जिलाधिकारी सार्वजनिक करे और फिर उपद्रव में शामिल जनता को चिन्हि्त करे । उन्होंने ने कहा कि दलसिंहसराय अनुमंडलाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की मिलीभगत से निर्दोष लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है । निर्दोष ग्रामीणों की रिहाई और मजिस्ट्रेट एवं दोषी पुलिसकर्मियों को चिन्हि्त कर कारवाई करने की मांग को लेकर भाकपा-माले संघर्ष को और आगे बढ़ाने का काम करेगा ।
भाकपा-माले पोलित ब्यूरो सदस्य कॉ० धीरेन्द्र झा ने प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरपुर रेवाड़ी के निर्दोष चौदह ग्रामीणों की रिहाई और दोषी पुलिसकर्मियों को चिन्हि्त कर कारवाई नहीं होता है तो आने वाले दिनों में जनता के संघर्ष को और तेज किया जाएगा ।
उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में अपराधी बेलगाम होकर घटनाओं को अंजाम दे रहा है और थाना-पुलिस की भूमिका बिचौलिया की बनकर रह गई है ।
भाकपा-माले ने उजियारपुर थाना क्षेत्र के बेलारी में दिन-दहाड़े प्राइवेट समूह के कर्मी को हथियार के भय दिखाकर लूटने और अपराधियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग में जीवन-मौत से झूझ रहे समूह कर्मी पर जानलेवा हमला के लिए उजियारपुर थानाध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया है । प्रतिरोध सभा को जिला सचिव उमेश कुमार, जिला स्थायी कमेटी सदस्य जीवछ पासवान, फूलबाबू सिंह ,प्रखंड कमेटी सदस्य दीलीप राय, रामभरोस राय, गंगा प्रसाद पासवान ने संबोधित किया और सभा की अध्यक्षता प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने किया ।