जल जीवन हरियाली से संबंधित समीक्षात्मक बैठक

0
83

ONE NEWS LIVE NETWORK WEBTEAM

आज दिनांक 13 दिसंबर 2021 को जिलाधिकारी महोदय के अध्यक्षता में जल जीवन हरियाली से संबंधित समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभा कक्ष में आहूत की गई।

बैठक में उप विकास आयुक्त समस्तीपुर, निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन, कार्यपालक अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, जिला मत्स्य पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत विभिन्न विभागों से योजना की बिंदुवार समीक्षा की गई।

  1. समीक्षा में यह पाया गया कि कई विभागों के द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य किया गया है, परंतु पोर्टल पर कार्य पूर्णत अपलोड नहीं रहने के कारण जिले की प्रगति परिलक्षित नहीं हो रही है जो किए गए कार्यों के अनुसार होनी चाहिए।
  2. इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा उपस्थित ऊर्जा विभाग/ कृषि विभाग/ शिक्षा विभाग /ग्रामीण विभाग सहित लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण/ भवन निर्माण विभाग सहित सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि 1 सप्ताह के अंदर सभी पूर्ण योजनाओं का फोटो विभागीय पोर्टल पर अपलोड करें साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि शेष अपूर्ण योजनाओं का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
    इसके आलोक में कार्य की अपेक्षित प्रगति नहीं पाए जाने वाले पदाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
  3. पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि जिले के सभी पानी टंकियों पर मद्य निषेध की चेतावनी एवं टोल फ्री नंबर प्रदर्शित कराना सुनिश्चित करेंगे।
  4. सभी उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जिले अंतर्गत सभी सरकारी बिल्डिंग/बिजली के खंभे पर मद्य निषेध की चेतावनी सहित टोल फ्री नंबर प्रदर्शित करवाना सुनिश्चित करेंगे।अगर प्रदर्शित किया जा चुका है, तो उसे अपने अपने स्तर से एक बार पुनः जांच कर लेने का निर्देश दिया गया।