पटना में उबेर शुरू होने के बाद से ओला की मोनोपॉली खत्म हो जाएगी।

0
793
वन न्यूज़ नेटवर्क।
18 जनवरी, 2019 पटना।
UBER ने 15 जनवरी को आधिकारिक तौर पर राज्य की राजधानी में अपनी कैब किराये की सेवाएं शुरू कीं। UBER द्वारा पटनाइट्स को यह नए साल का तोहफा है। हालांकि उबर द्वारा कैब रेंटल सर्विस शहर में कुछ समय के लिए उपलब्ध थी, लेकिन इसे 15 जनवरी को आधिकारिक कर दिया गया।
उबर दुनिया का सबसे बड़ा कैब एग्रीगेटर है। उन्होंने 2013 के दौरान भारत में प्रवेश किया और हर बजट में उपयुक्त कैब किराये सेवाओं की एक सरणी पेश की। अभी के लिए, केवल UberGo (UBER की सबसे सस्ती सेवा) पटना में उपलब्ध है।
UberGO भारत में प्रीमियम UberX की तुलना में कम लागत वाली Uber सेवा है
उबेर का शुभारंभ पटना केवल ग्राहकों के लिए एक स्वागत योग्य चीज नहीं है, जिन्हें लागत-प्रभावी कैब किराये की आवश्यकता है, बल्कि यह ऐसे कई लोगों के लिए रोजगार भी पैदा करेगा जो एक स्थायी आजीविका कमाने के लिए एक विकल्प की तलाश कर रहे हैं। प्रभजीत सिंह, शहरों के प्रमुख, उबर इंडिया और दक्षिण एशिया ने एक बयान में कहा –
“इस लॉन्च के साथ, उबर ने बिहार के तेजी से बढ़ते राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। हमारी तकनीक पटना के निवासियों के लिए एक किफायती और विश्वसनीय गतिशीलता विकल्प प्रदान करने में मदद करेगी, जो उन साझेदारों के रूप में साइन अप करने के लिए सूक्ष्म उद्यमिता के अवसर पैदा करते हैं, “
ओला उबर
उबेर से पहले, शहर में केवल ओला कार्यात्मक थी और जब वे अपने मूल्य निर्धारण संरचना में आए तो वे बहुत पारदर्शी नहीं थे। कई ग्राहकों ने फेसबुक पर ओला के एकाधिकार के कारण आने वाली समस्याओं के बारे में बताया। फेसबुक पर, आशीष रंजन (पटना में आरा गार्डन, जगदेव पथ के मूल निवासी, वर्तमान में दिल्ली में रहते हैं) ने एक फेसबुक सूत्र के उत्तर में उद्धृत किया।
इनपुट : अनुभा रानी,पटना