महागठबंधन ने किया सीटों का एलान

0
180

महागठबंधन ने किया सीटों का एलान, राजद 20 तो कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महागठबंधन ने किया सीटों का एलान, राजद 20 तो कांग्रेस 9 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना वेब् डेस्क : आखिरकार महागठबंधन ने आज अपने पत्ते खोल ही दिए. कौन किस सीट से लड़ेगा इसका एलान महागठबंधन में शामिल सभी नेताओं ने एक साथ बैठकर कर दिया. होटल मौर्या में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में राजद के राष्ट्रिय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा और राम चन्द्र पूर्वे ने मीडिया को संबोधित करते हुए सीटों को घोषणा की.इस प्रकार है सीटों का बंटवारा

राजद – 20
कांग्रेस- 9
रालोसपा- 5
हम -3
VIP- 3
माले राजद कोटा से 1

इससे पहले राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन नेताओं की बैठक हुई जिसमें, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, रालोसपा के उपेन्द्र कुशवाहा, हम के जीतन राम मांझी, VIP के मुकेश सहनी, शरद यादव, राम चन्द्र पूर्वे, अर्जुन राय, दानिश रिजवान आदि शामिल हुए.

अंत समय तक कई सीटों को लेकर आपसे खींचतान थी और इसी कारण प्रेस कांफ्रेंस में जाने से पहले इन नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर यह बैठक की. गठबंधन के सभी नेता एक साथ होटल मौर्या के लिए निकले थे. और 15 मिनट विलंब से पहुंचे.

सीटों के बंटवारे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजद नेता मनोज झा ने कहा कि हम संविधान के लिए लड़ रहे हैं। इस मुल्क के आखिरी इंसान के लिए लड़ रहे हैं। हम सब ने अपनी-अपनी सीटों को कम करने का फैसला किया है। इसके अलावा महागठबंधन में सीपीआई एमएल को भी शामिल किया गया है और हमने पहली बार उन्हें एक सीट दी है।