समझना होगा कि आप अकेले राष्ट्रभक्ति का ठेकेदार ……

0
179

लोकसभा चुनाव2019 अपडेट

ONE NEWS LIVE NETWORK| KIRAN KRI

महागठबंधन 40 में 40 सीट जीतेगी- उपेन्द्र कुशवाहा

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि रालोसपा को मिली पांच सीट ही नहीं बिहार में महागठबंधन सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। वे रविवार को दलसिंहसराय में एक होटल परिसर में उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जनता के सवालों को लेकर काम करते रहने की घोषणा की। कहा कि कुर्बानी देकर भी सामाजिक न्याय की धारा को मैं मजबूत करता रहूंगा।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देकर उनका उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि चुनाव कार्यकर्ता लड़ता है तथा यह लड़ाई आपके उपर निर्भर है। प्रशिक्षण शिविर के आयोजन की महत्ता पर चर्चा करते हुये कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर हमारे साथी मतदान केन्द्र स्तर तक मजबूती के साथ खड़ा रहें। यही बताने के लिये यह कार्यक्रम है। महागठबंधन के नेता लालू प्रसाद की प्रशंसा करते हुए बताया कि जननायक कर्पूरी ठाकुर, जगदेव बाबू एवं ज्योति बा फूले समेत अन्य नेताओं की सामाजिक विचारधारा को लालू ने आगे बढ़ाने का काम किया है। लेकिन कुछ लोगों को लगता है कि लालू को समाप्त करके हम नेता हो जाएंगे। इसी विचारधारा के खिलाफ पूरे देश में हमारी लड़ाई है। रालोसपा छोड़कर जानेवाले साथियों पर तंज कसते हुए कहा कि हम युद्घ के मैदान में कूद गये हैं तो अब डरना कैसा? नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने न सिर्फ अपमानित किया वरन मुझे बर्बाद करने का निरंतर प्रयास भी किया। लेकिन जनता जिसे नेता बनाना चाहती है वही नेता बनता है।

प्रधानमंत्री मोदी व मीडिया पर निशाना साधते हुए कुशवाहा ने कहा कि पाक के राष्ट्रीय दिवस पर सरकार के फैसले के उलट पाक के पीएम इमरान खान को पीएम ने ट्वीट किया। यही कार्य कांग्रेस नेता राहुल करते तो मीडिया हंगामा खड़ा कर देती लेकिन नमो के नाम पर चुप रही। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त ही ऐसे लोगों को मंदिर एवं राष्ट्रभक्ति नजर आती है। लेकिन उन्हें समझना होगा कि आप अकेले राष्ट्रभक्ति का ठेकेदार नहीं बनें।

मीडिया हाउस को बीजेपी का प्रचारक बतलाकर कहा कि गांव के लोगों को बतायें कि वे टीवी व अखबार में प्रसारित प्रचारित झूठ को देखने व पढ़ने की जगह सोशल मीडिया का उपयोग कर करोड़ों लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का काम करें। कार्यक्रम को राष्ट्रीय महासचिव शशंक प्रियदर्शी, राकेश सिंह, हिमांशु पटेल, अंगद कुशवाहा, संजू प्रिया, मालती कुशवाहा, स्वीटी प्रिया, संतोष कुमार, सुभाष कुशवाहा, ब्रजेन्द्र पप्पू, कमल प्रसाद सिंह, बेलाल रजा, उपेन्द्र दास, अमरजीत यादव, बिनोद चौधरी मनोज कुमार आदि ने भी संबोधित करते हुये प्रत्येक मतदान केन्द्र पर महागठबंधन उम्मीदवार को जीत दिलाने का आहवान किया। शिविर की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनंत कुशवाहा ने की। कार्यक्रम में उजियारपुर लोकसभा के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।