लगातार चर्चा में रहने वाला बिहार के समस्तीपुर जिले के भिरहा गांव आज फिर एक बार चर्चा में आया

0
199

ONE NEWS LIVE NETWORK R B ROY

Education Update.30 March2019

लगातार चर्चा में रहने वाला बिहार के समस्तीपुर जिले के भिरहा गांव आज फिर एक बार चर्चा में आया है. गांव के एक लाल ने आज घोषित इंटर के रिजल्ट में साइंस संकाय से बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. प्रखंड अंतर्गत भिरहा गॉव के सहायक शिक्षक के पुत्र ने सिर्फ भिरहा गांव ही नहीं बल्कि समस्तीपुर जिले का नाम रौशन किया है. आपको बता दे कि भिरहा गॉव सहायक शिक्षक पद पर राकेश रंजन राय के बड़े पुत्र सत्यजीत सुमन ने बिहार इंटर साइंस की परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढाया है.

इसको लेकर गांव में काफी ख़ुशी का माहौल बन गया है. घर में परिवार के सभी सदस्य आपस में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं. और सभी एक स्वर में कह रहे हैं बेटा हो तो सत्यजीत सुमन जैसा. इस मौके पर घर पर गर्व के साथ पहुंचे सेकेण्ड टॉपर स्टूडेंट के शिक्षक रंजीत कुमार राय ने कहा कि सत्यजीत काफी लगनशील और मेधावी छात्र है. इन्हें मै वर्षो से पढ़ा रहा था और मुझे पहले ही महसूस हो रहा था कि सत्यजीत एक दिन माता – पिता का नाम रौशन करेगा और वो दिन आज आ गया.

मैं गौरवान्वित हूँ और इन्हें दिल से आशीर्वाद देता हूँ. इस दौरान माँ-पिता ने बताया कि ऐसा बेटा पाकर मैं धन्य हो गया.अपने आपको काफी भाग्यशाली समझ रहा हूँ. मै ईश्वर से कामना करता हूँ मेरा बेटा आइपीएस अधिकारी बने. और गॉव के साथ साथ बिहार का नाम रौशन करें.

हलांकि ख़ुशी के माहौल वाले मौके पर टॉपर स्टूडेंट सत्यजीत सुमन घर पर मौजूद नहीं थे. परिवार वालो ने बताया कि सत्यजीत प्रतियोगी परीक्षा देने बाहर गये हैं .जिसके चलते आज घर पर नहीं है. बताते चले कि सत्यजीत सुमन मात्र 1 मार्क्स से प्रथम स्थान पाने से चूक गये. इन्हें 472 मार्क्स आये जबकि बिहार टॉपर को 473 मार्क्स आया है. छोटा भाई मानवजीत ने कहा कि मेरा बड़ा भाई सत्यजीत पढाई के प्रति काफी जागरूक रहा है .उसका लक्ष्य है बड़ा अधिकारी बनने का.